Search Bar

SSRLASTFILM:भावुक करती है,सुशांत की लास्ट फिल्म दिल बेचारा | Dil Bechara Film Review

दिल बेचारा फिल्म रिव्यू- सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं है और दिल बेचारा (Dil bechara) ही उनकी लास्ट फिल्म है लिहाजा ये फिल्म इसलिए और भी खास हो जाती है| इसी को देखते हुए डिस्नी हॉटस्टार ने इस फिल्म को सभी के लिए फ्री कर दिया है | अब इसे कोई भी स्ट्रीम कर सकता है | दिवंगत सुशांत के फैन्स के लिए इस फिल्म को देखना उनके लिए  मार्मिक छन हो सकता है | सुशांत को स्क्रीन पर देख आप भावुक हुए बैगैर नहीं रह सकते | 

SSRLASTFILM:भावुक करती है,सुशांत की लास्ट फिल्म दिल बेचारा | Dil Bechara Film Review,Dil bechara poster hd,Dil Bechara trailer Dil Bechara Movie Download, Dil Bechara Movie release date


 

दिल बेचारा फिल्म की कहानी



दिल बेचारा फिल्म है केजी (संजना सांघी) की अनोखी लव स्टोरी की जिसे प्यार तब होता जब उसे लास्ट स्टेज का  थायरॉयड कैंसर है।उसे पता ही नहीं उसकी लाइफ में कितने दिन महीने और साल बचे है। 

तब उसकी ज़िन्दगी में एंट्री होती हैं क्रेजी मेनी (सुशांत सिंह राजपूत) की। स्वभाव से मस्त मौला जिसे जिंदगी जीना आता है। भले ही वो अपना एक पैर गवां चुका है लेकिन नक़ली टांग के सहारे असली ज़िन्दगी खुश होकर जीता है।

 केजी ( संजना सांघी) की की लाइफ में जब मेनी की एंट्री होती है वो भी लाइफ को जीना सीख जाती है। केजी का एक सपना है की वो सॉन्ग राइटर अभिमन्यु से मिले और उसका अधूरा सॉन्ग तुम्हारे बिना को पूरा ना करने की वजह पूछे और उसे पूरा करने की रिक्वेस्ट करे। जिसके चलते केजी और मेनी पेरिस पहुंचते है। 

दोनों पेरिस में सॉन्ग कम्पोज़र अभिमन्यु (सैफ अली खानसे मिलते लेकिन उसके स्वभाव अच्छा ना होने की वजह से वो मीटिंग केजी और मेनी छोड़ कर बाहर आ जाते है। आगे क्या केजी और मेनी एक हो पाते है?क्या केजी का अधूरा गाना कभी पूरा हो पाता हैकेजी के सपने पूरे हो पाएंगे ? इस फिल्म का अन्त आपको बहुत ही इमोशनल कर देगा। कुल मिलाकर फिल्म फ्रेश दिखती है। 👉 Watch free Dil bechara movie online 


समीक्षा


दिल बेचारा फिल्म सुशांत सिंह राजपूत की लास्ट मूवी है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि इस फिल्म के रिलीज़ से पहले ही वो इस दुनिया को अलविदा के गए है। तो इस लिहाज से ये फिल्म बहुत ही ख़ास जो जाती है। और फिल्म वैसी बनी भी है । इस फिल्म में सुशांत कि एक्टिंग ज़बरदस्त है।वो अपने सीन में जान डाल देते है। चाहे हसना हो या अंत में रुलाना उन्हें बखूभी आता है।अब बात करे सुशांत के अपोजिट संजना सांघी की उन्होंने भी बहुत उम्दा एक्टिंग की है।  

फिल्म की कहानी की शुरुवात केजी के एक संवाद से शुरू होती है। "एक था राजा एक थी रानी दोनों मर गए खत्म कहानी"। तो क्या दोनों मर जाते है ?
क्या दोनों का प्यार परवान चढ़ पाता हैइसके लिए तो फिल्म देखनी होगी।

इस फिल्म कि कहानी  जॉन ग्रीन के 2012  के उपन्यास द फॉल्ट इन ऑउर स्टार्स पर बेस्ड है। दिल बेचारा फिल्म उसका ऑफिशियल ओरिजिनल हिंदी वर्जन है। जिसको लिखा है शशांक खेतान और सुप्रोतिम सेनगुप्ता ने। दोनों ने फिल्म के इमोशन सीन्स में सही से होल्ड किया है। कहीं भी फिल्म भटकी हुई नजर नहीं आती ।

इस फिल्म से फेमस कस्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा अपना बॉलीवुड में डायरेक्शन में डेब्यू कर रहे। वो अपने प्रयास में पास होते है। वैसे भी उनकी ये फिल्म सुशांत के फैन्स के लिए तोहफा है। फिल्म की  cinematography भी कमाल की है। जमशेदपुर से पेरिस दोनों का फिल्मांकन देखने लायक है। जमशेदपुर जैसे शहर को खूबसूरत तरीके से सत्यजीत पांडे ने अपने कैमरे में कैद किया है।

ए. आर रहमान का म्यूजिक भी फिल्म के अनुसार अच्छा बना है। जो फिल्म में इमोशनल होल्ड करने में कामयाब होता है

मेरे विचार


कुल मिलाकर दिल बेचारा फिल्म को एकांत में बैठ कर देखने लायक है। जहां आप कोई और काम ना कर रहे हो।फिर इस फिल्म का जादू देखिए आप खो जायेगे सुशांत और संजना की एक्टिंग में। एक अच्छी लवस्टोरी है। इस फिल्म को देख कर बस मन यही कहता miss you Sushant। अगर आप फिल्म को बिना लॉग इन किये ऑनलाइन देखना चहाते है यहाँ क्लिक करे 👉 Watch free Dil bechara movie online  




टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां